Varun Pruthi Biography in Hindi : Wikipedia | वरूण पृथी की जीवनी

varun pruthi bio

Varun Pruthi Biography in Hindi : Wikipedia | वरूण पृथी की जीवनी

Hy Friends  आज हम आपको वरूण पृथी की जीवनी (Varun Pruthi In Hindi) वरूण पृथी की जीवनी परिचय, Varun Pruthi Biography , Wikipedia, Movie, Favourite things, Age Wife, Career In Hindi  के बारे में पूरी जानकारी देगे।

वरूण पृथी ऐसे शख्‍स जो जो दूसरों की मदद के लिए जानेजाते है वरूण पृथी एक एक्‍टर, प्रोड्यूसर, डांसर डायरेक्‍टर है। वे एक यूट्यूबर है वे यूट्यूबर पर लोगों को सामाजिक कार्यों के लिए प्रेरित करते है, लेकिन जो दूसरों के लिए जीता है असल में वह इन्‍सान है। वे अपने हर विडियों में लोगों को मोटिवेट करते है कि हमें सभी लोगों की सहायता करनी चाहिए।इंसान कितना भी सुन्‍दर क्‍यों न हो, कितना भी पैसेंवाला क्‍यों न हो लेकिन हर इंसानकी इंसानियत की महत्‍वता समझनी चाहिए। वरूण पृथीको हिप-हॉप, रोबोटिक, वेविंग, पॉपिंग, एक्टिंग बॉलीवुड के सभी डॉस फार्म आते है। वरूण पृथी यूट्यूब पर बड़े फेमस पर्सन है।

Must Read : RozDhan App Review : Refer and Earn | Online Earning App 2019

Varun Pruthi Birth

वरूण पृथी का जन्‍म 3 दिसम्‍बर 1980 को दिल्‍ली में हुआ। वे साल 2018 में 38 साल के हो जायेगे। उन्‍होनें अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्‍ली से की। उन्‍होनें 4  साल कैलिफोर्निया में एक्टिंग, डॉसिंग की ट्रेनिंग ली।

Varun Pruthi Physical Stats

वरूण पृथी की ऊचाई 173 सेमी (5 फीट 8 इंच ) तथा उनका वजन 70 Kg. है। उनके आखों का रंग डार्क ब्राउन तथा बालों का रंग ब्‍लैक है। उन्‍होनें इस फिल्‍म में रोहन नाम के लड़के का रोल किया। इस फिल्‍म में वे जैकी श्राफ के साथ दिखाई देते है। वरुण को घूमना, मदद करना। उनकी फेवरेट एक्‍ट्रेस का नाम दीपिका पादुकोण है और फेवरेटकलर काला और लाल है। उनका फेवरेट ब्रांड Bringing Humanity Back.  है।

Varun Pruthi Career

वरुण पृथी यूट्यूब  पर कई Video अपलोड करते है। उन्‍होनें सबसे पहला Video 8 January 2012  को  अपलोड किया है। इस Video को कई Views  देखे और अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। उसके बाद उन्होनें अपने चैनल पर ब्रेकअप सान्ग की Video Upload  की। उसके बाद  Social experiment की Video Upload की। इस विडियो में वरुण ने दिखाया कि 2012 में निर्भया रेप केस में लोग उन दो बच्‍चों की मदद करते तो शायद इतना ज्‍यादा गलत नही होता। उसके बाद उन्‍होनें कई Video upload की जिसमेंकिसी न किसी की help  करते नजर आते है। और यह दिखाते है कि किस तरह लोग कठिन मेहनत करके अपने बच्‍चो और जीवन को आगे बढ़ा रहे है। उनकी बहुत सारी वीडियो को देखकर लोग Motivate होते है। ये विडियों Reality Based होती है। 1 Million  से ज्‍यादा Subscriber है।

Page

वरुण पृथी का Youtube पर जलवा –

वरुण ने एक ऐसा video बनाया जिसमें वे खून से लथपथ सड़को पर लोगों से सहायता मॉंगते है लेकिन उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं बढ़ता है। वरुण ने इस वीडियो में यह दिखायाकि वे खून से लथपथ थे  लेकिन दिल्‍ली की एबुलेंस किस प्रकार आगे बढ़ जाती है। और इंसान को मरने के लिए छोड़ जाती है। वरुण कहते है कि “यह घटना आप के साथ भी हो सकती है इससे पहले कि बहुत देर हो जाए इसीलिए मै लोगों को जगा रहा हूँ ” वरुण पृथी के हर वीडियो मे गरीबों की सहायता करते है। सच में वरुण पृथी जैसे लोग दुनिया मे बहुत कम होते है। वरुण हमेशा छोटा वीडियो बनाते है जिसमें गरीब लोगों की सहायता करते है और उनकी कठिनाइयों, परि‍स्थितियों को दिखातें है। वरुण पृथी उन्‍ही लोगो की सहायता करते है जो गरीब, पैसों, खाने की जरुरत है। जो लोग रास्‍तें पर बुक्‍स सामान sell करते है वरुण पृथी उन लोगों से सारा सामान लेते है और उसके बदले उन्‍हें पैसा देते है। वरुण ने Bringing Humanity Back  नाम से एक संस्‍था खोली।यह संस्‍था लोगों की मदद के लिए खोली गई है।

Varun Purthi Wife, Girlfriend

वरुण पृथी की wife का नाम हिमाद्री पृथी है वह एक मॉडल है। वरुण और हिमाद्री को काफी वक्‍त से जानते थे और एक-दूसरे को पसंद करते थे।

Varun Purthi Net Worth In Hindi

वरुण पृथी के Youtube पर 1.8+ million Subscriber है। और उनकी Net worth 1 million  है। वे यूटयूब कई video upload करते है। उनकी सारी वीडियो इंसानियत से रिलेटेड होती है। आज वे शायद इसलिए Success  है, क्‍योंकि वे दूसरों की सहायता करते है, और  उनका आर्शीवाद मिलता है। भगवान भी वरुण पृथी को देखकर खुश होते है। क्‍योकि इंसानियत भगवान से बढ़कर है।

3 Comments on “Varun Pruthi Biography in Hindi : Wikipedia | वरूण पृथी की जीवनी”

  1. वरुण पृथी सर, मैं आपको बहुत अच्छी तरह से तो नहीं जानता लेकिन आये दिन आपको यू-टूब पर मैं देखता हू की बहुत सारे गरीब लोगों को आप मदद करते रहते हो, बहुत अच्छा लगता है आपके वीडियोज़ को देखकर ।
    और आशा करते है आप ऐसे ही लोगों को मदद करते रहोगे, हम भी दिन रात मेनहत करके आपसे वादा करतें हैं की आगे ऐसे ही हम भी लोगों की जरूरतो को पुरा करेंगे
    चन्द्रकिशोर जायसवाल

  2. Sir u r superb fellow all over universe.
    In fact my hobby is only that I wanna meet u and I have no more words for u.

    You are so courageously Varun sir
    …..
    Sincerely
    NEEL KAMAL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.