Utkarsh Sharma Biography In Hindi : Wikipedia | उत्‍कर्ष शर्मा की जीवनी

Utkarsh-sharma-biography

Utkarsh Sharma Biography In Hindi : Wikipedia | उत्‍कर्ष शर्मा की जीवनी

Hy friends आज हम आपको उत्‍कर्ष शर्मा की जीवनी (Utkarsh Sharma Biography In Hindi ,  उत्‍कर्ष शर्मा का जीवन परिचय, (Utkarsh Sharma Birth, family, Career, Upcoming  Movie, Biography Wiki Age In Hindi) के बारे में जानकारी दे रहे हैं |

उत्‍कर्ष शर्मा एक भारतीय फिल्‍म अभिनेता है। जो 2018 में अपनी आने वाली फिल्‍म Genius से डेब्‍यू कर रहे है। हॉलाकि उत्‍कर्ष शर्मा की पहली फिल्‍म है। लेकिन बॉलीवुड की यह पहली फिल्‍म नहीं है जिसमें इन्‍होंने काम किया। उत्‍कर्ष ने ब्‍लॉक कलाकार फिल्‍म गदर एक प्रेम कथा (2001) में Child actor में एक छोटा बच्‍चा या जीते वह बच्‍चा और कोई नही बल्कि उत्‍कर्ष शर्मा थे। तो चलिए Utkarsh Sharma Birth, Family, Career, Upcoming movie , Biography, Wiki Age In Hindi के बारे में और जानकारी देतेह है।

Utkarsh Sharma Birth Family

उत्‍कर्ष शर्मा का जन्‍म 22 मई 1994 को मुम्‍बई में था । इनके पिता का नाम अनिल शर्मा है। जो एक प्रसिद्ध निर्देशक है। उन्‍होने फिल्‍मी जगत को अच्छी फिल्‍में दी । उत्‍कर्ष शर्मा की माँ सुमन शर्मा एक गृहणी है।

उत्‍कर्ष शर्मा की माँ सुमन शर्मा उत्‍कर्ष का खास ख्‍याल रखती है। उत्‍कर्ष शर्मा एक निर्देशक के बेटे थे तो उनका फिल्‍मों में आना  तय था। लेकिन उत्‍कर्ष शर्मा बचपन से टेलंटेड थे, यह तो आप को पता ही होगा कि फिल्‍म गदर एक प्रेम कथा में सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे बने थे । उत्‍कर्ष की बहन का नाम कैर्विना शर्मा है जो एक म्‍यूजिशियन है

Utkarsh Sharma Education

उत्‍कर्ष शर्मा की शिक्षा आयु – उत्‍कर्ष शर्मा की प्रारम्भिक शिक्षा जमनाबाई नरसी स्‍कूलमुम्‍बई से हुई। बाद में वे सिनेमा में स्‍नातक स्‍तर की पढ़ाइ्र के लिए  Chapman University Oleange California चले गए। अपनी 4 साल की डिग्री हासिी करने बाद वे अपनी देश भारत लौट आए। उत्‍कर्ष शर्मा 24 वर्षके है। बाद में प्रसिद्ध  Le strasberg Theatre and film Institute Newyork से भी पढ़ाई की है।

Utkarsh Sharma Physical Appearance

उत्‍कर्ष शर्मा की ऊँचाई 5 फीट 9 (175 cm) और वजन 70 किलो ( 154 एलबी एस ) है। उनके शरीर के माप 40-32-13 इंच है। उत्‍कर्ष शर्मा के हेयर कलर ब्‍लैक तथा आई कलर ब्राउन है। उनका फेवरेट कार्टून करेक्‍टर  Popeye and Tom and jerrey  है। उनका प्रिय खेल फुटबॉल है ।उन्‍हें पढ़ना फुटबाल देखना, डॉस करना पंसद है) । उनको  Favpirote food. Chinese Cuisine (चाइनीज खाना)

Page

Utkarsh Sharma Filmi Career

बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्देश और फिल्‍म निर्माता अनिल शर्मा के बड़े बेटे है इसलिए उनके पिता ने उत्‍कर्ष शर्मा के  Future  को Better करने की सोंची। उत्‍कर्ष शर्मा बचपन से ही एंक्टिग ,डान्सिंग में  expert थे।  उत्‍कर्ष में वे सारे गुण है जो एक एक्‍टर होने चाहिए। उत्‍कर्ष स्‍मार्ट हैडसम् भी है। उत्‍कर्ष शर्मा 2001 में अपने पिता द्वारा बनायी फिल्‍म गदर , एक प्रेम कथा” में एक बाल अभिनेता के रूप में काम किया।इस फिल्‍म अमीषा पटेल तथा सनी देओल थे। यह फिल्‍म उस वक्‍त सुपरहिट गई । उत्‍कर्ष शर्मा को  दर्शको ने काफी पसन्‍द किया।

Utkarsh Sharma Upcoming Movie

उत्‍कर्ष शर्मा आगामी बालीवुड सुपरस्‍टार है जो अपनी आगामी फिल्‍म Genius प्रमुख अभिनेता के रूप में डेब्‍यू कर रहे है। यह फिल्‍म 24 अगस्‍त 2018 को रिलीज हो रही है। इस फिल्‍म के टीजर में उत्‍कर्ष गुलाल के ढेर पर चलते दिखाई दे रहे। शूटिंग के लिए राजस्‍थानकिले और हवेली जैसी जगहों को लिया गया है। यह फिल्‍म उनकी पहली (अभिनेता के तौर पर )फिल्‍म है जिसमें वे कुछ और अचछा काम कर सकते। इस फिल्‍म में नयी एक्‍ट्रेस इशिता और नवाजुद्दीन सिद्दी भी है।

उत्‍कर्ष शमी अभी तक songle  है और एक निजी व्‍यक्ति होने के नाते अब तक किसी के साथ डेंटिग करने की कोई खबर नही है। वह अपने केरियर और फिल्‍म जीनियस के साथ उनके लॉन्‍च पर ध्‍यान केन्द्रित कर रहे है।

Utkarsh Sharma Networth

एक प्रसिद्ध फिल्‍म निर्माता के बेटे होने के कारण उत्‍कर्ष अपने परिवार के साथ एक शानदार जीवन जी रहे है। इसके अलावा उन्‍होंने अपने करियर से एक बाल एक्‍टर के रूप में एक अच्‍छी खासी Revenue पा चुके है। इसी तरह उन्‍होंने कई ब्राडों द्वारा earmomg  की है। इसके अतिरिक्‍त फिल्‍म के क्षेत्र में सक्रिय है। इसमें कोई संदेह नही है कि आने वाले दिनों में उसकी आय अधिक हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.