Shruti Hassan Biography In Hindi : Wikipedia | श्रुति हसन की जीवनी

0

Shruti Hassan Biography In Hindi : Wikipedia | श्रुति हसन की जीवनी

Hy Friends आज मै आपको भारतीय गायिका, अभिनेत्री, सिंगर।  श्रुति हसन की जीवनी (Shruti Hassan Biography In Hindi) श्रुति हसन का जीवन परिचय , Shruti Hassan bio, wiki, family, Birth, Age, education, movie, Career , Boyfriends. श्रुति हसन की बायोग्राफी के बारे मे पूरी जीवनी बतायेंगे।

Shruti Hassan Biography In Hindi : Wiki

श्रुतिहसन भारतीय गायिका अभिनेत्री, मॉडल है। श्रुति हसन अब तक कई बॉलीवुड, हॉलीवुड, कॉलीवुड फिल्‍मों में काम कर चुकी है। उन्‍होने कई एलबम में गाया भी है। उन्‍होनें लक फिल्‍म में भी काम किया है। यह फिल्‍म एक्‍शन ड्रामा फिल्‍म थी। श्रुति ने बचपन में कई फिल्‍मों में चाइल्‍ड एक्‍ट्रेस के तौर पर काम किया । फिल्‍मों को एक्टिंग करने के साथ-साथ श्रुति हसन ने सिंगिग और म्‍यूजिक डायरेक्‍टर का भी किया। तो चलिए जानते है श्रुति हसन की जीवनी ( Shuruti Hassan Biography in Hindi) श्र‍ुति हसन का जीवन-परिचय , Shuruti Hassan Bio, wiki, family, Birth, Age, Education, Family, movie, श्रुति हसन की बायोग्राफी।

Shruti Hassan Birth

श्रुति हसन का जन्‍म 28 जनवरी 1986 को चेन्‍नई में हुआ था। श्रुति हसन के पिता का नाम कमल हसन तथा माता का नाम सारिका ठाकुर था। इनके पिता एक मशहूर फिल्‍म अभिनेता है तथा इनकी माता भी एक बेहतरीन अभिनेत्री थी पिता कमल हसन महाराष्‍ट्र के तथा इनकी मॉं महाराष्‍ट्रीयन है। श्रुति हसन की एक छोटी बहन है जिसका नाम अक्षरा हसन है वह भी बॉलीवुड की फेमस एक्‍ट्रेस है वह एक्‍ट्रेस होने के साथ-साथ असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर भी है। श्रुति हसन का पूरा नाम श्रुति राजलक्ष्‍मी हसन है।

Shruti Hassan Education

श्रुति हसन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई लेडी अंदल बेंकतासुब्‍बा राव स्‍कूल  से पूरी की। उसके बाद की पढ़ाई उन्‍होने St. Andreollegw Ce  में तत्‍वविज्ञान सब्‍जेक्‍ट लेकर की। पढाई पूरी होने के बाद श्रुति हसन ने पूरा फोकस अपनी सिंगिग, एक्टिंग, पर की। संगीत सीखने के लिए कैलिफोर्निया के Music Institute में एडमिशन ले लिया। वहाँ पर उन्‍होनें संगीत की बारी‍कियों को सीखा। वे अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद चेन्‍नई वापस आ गयी।

Shruti Hassan Singing Career

श्रुति हसन ने 6 साल की उम्र से ही सिंगिग केरियर पर ध्‍यान देने लगी। श्रुति हसन ने अपना पहला Song  अपने पिता कमल हसन की थेवर मगन फिल्‍म में गाया था। श्र‍ुति हसन द्वारा गाये गये Song को इलायराजा ने Compose किया था। श्रुति हसन ने सबसे पहले बॉलीवुड Song चाची 420  में गाया था, इस फिल्‍म में उनके पिता मुख्‍य कलाकार के रुप में थे। चाची 420 में उन्‍होनें छोटी सी बच्‍ची के लिए Song गाया था। इस फिल्‍म के Director उनके पिता कमल हसन थे।

2008 में पिता द्वारा बनाये गये अलबम में श्रुति हसन ने काम किया। सिंगिग करियर शुरु करने के बाद मॉडलिग में दिलचस्‍पी लेने लगी। 2000 में उन्‍होनें तमिल और हिन्‍दी भाषा में बनी फिल्‍म ‘हे राम’ में एक्टिंग की। उस फिल्‍म को भी उनके पिता कमल हसन Direct किया था। श्रुति हसन ने हिन्‍दी फिल्‍म महात्‍मा गांधी में बल्‍लभ भाई पटेल की बेटी की भूमिका निभाई।

Shruti Hassan Acting Career

श्रुति हसन 2000 में तमिल और हिन्‍दी फिल्‍म ‘हे राम’ में काम किया। उसके बाद उन्‍होनें 2009 में ‘लक’ 2011 में ‘अनगनगा ओ धीरुदु’ जो कि तेलुगू भाषा में थी तथा ‘दिल तो बच्‍चा है जी’ हिन्‍दी फिल्‍म में काम किया । उसके बाद उन्‍होनें एलुम आरिवु जो कि तमिल फिल्‍म है उसमें काम किया। 2012 में उन्‍होनें 3 (तमिल) , गब्‍बर सिंह तेंलुगू फिल्‍म में अभिनय किया। 2013 में श्रुति हसन ने बलुपु (तेंलुगू), रमैया वस्‍तावैया जैसी हिन्‍दी फिल्‍मों में गजब की एक्टिंग की। 2014  में आई तेलुगु फिल्‍म गब्‍बर  सिंह 2 और 2015  में उन्‍होनें कई बॉलीवुडफिल्‍मों में काम किया जैसे गब्‍बर इज बैक, वेलकम बैक, तेवर, 2016 में रॉकी है फिल्‍म में काम किया । उन्‍होनें बॉलीवुड के कई फेमस कलाकारोंके साथ काम किया जैसे लक फिल्‍म में इमरान खान के साथ गब्‍बर इज बैक में अक्षय कुमार, वेलकम बैक में जॉन अब्राहम, नाना पाटेकर, अनिल कपूर।

Shruti Hassan Physical Apearence

श्रुति हसन की हाइट 170 cm  है  उनका वजन 54 kg  है। उनकी ऑंखों का रंग हेजल ब्राउन और उनके बालों का रंग काला है। श्रुति हसन की Age 32 years है। उन्‍हें डांसिग, सिंगिग, रीडिंग, राइटिंग का शौक है। उनका Favourite food डोसा, जलेबी, आइसक्रीम, जापनीज फूड है। उनके पसंदीदा एक्‍टर शाहरुख खान, रजनीकांत, कमल हसन, राम चरन है। उनकी Favourite color ब्‍लैक, ग्रे, रेड है।

Shruti Hassan Affairs

According to News Channels, श्रुति हसन का Affairs सबसे पहले एक्‍टर सिद्धार्थ सूर्यनारायण से चला। उसके बाद उनका नाम धनुष के साथ जोड़ा गया था लेकिन यह अफवाह थी। उसके बाद उन्‍होनें माइकल कॉरसेल को डेट कर रही थी। माइकल कॉरसेल लंदन के एक थिएटर में एक्‍टर है।

Shruti Hassan Networth

श्रुति हसन की टोटल Salary 2-3 करोड़ है और उनकी Net Worth 3.5 million Dollor  है।

Shruti Hassan Controversy

श्रुति हसन के विवाद (Controversy)

  • श्रुति हसन और तमन्‍ना भाटिया एक दूसरे को लिपलॉक कर रही थी यह बात एक event के दौरान हुई।  कुछ लोगों को कहना यह भी था कि हो सकता यह लोगों की गलतफहमी हो।
  • श्रुति हसन बॉलीवुड में ज्‍यादा सफलता न पा सकी। जिसके लिए श्रुतिहसन ने अपने नाक की सर्जरी करवायी थी यह बात मीडिया में चर्चा का विषय बनी |
  • श्रुति हसन और धनुष ने तीन फिल्‍में एक साथ की थी। उनकी केमिस्‍ट्री को देखते हुए मीडिया ने उनके काम को अफेयर का नाम दे‍ दिया लेकिन धनुष की पत्‍नी ऐश्‍वर्या ने कहा यह सब एक अफवाह है |
  • श्रुति हसन पर एक बार हमला हो चुका है। श्रुति हसन का एक fan ने उनका पीछा किया और उसने हमला कर दिया। हॉलाकि हमला के वक्‍त श्रुति के गॉर्डस ने उन्‍हें सुरक्षित घर पहुँचाया और उस सरफिरे फैन को पकड़ लिया |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.