Mauni Roy Biography In Hindi : Wikipedia | Gold Movie Nagin Actress

Mauni Roy Biography In Hindi : Wikipedia – मौनी रॉय की जीवनी 

Hy friends आज मैं आपको मौनी रॉय की जीवनी (Mauni Roy Biography In Hindi), मौनी रॉय का जीवन- परिचय, मौनी रॉय जीवनी, उम्र, परिवार, आनेवाली फिल्‍म, बॉयफ्रेन्‍ड, (Mauni Roy wiki, Biography, Age, family Boyfriend , Upcoming movie In Hindi) के बारे में जानकारी दूँगी।

मौनी रॉय एक भारतीय फिल्‍म और टीवी अभिनेत्री और Model है। मौनी रॉय सबसे ज्‍यादा नागिन सीरियल सें फेमस हुई। मौनी रॉय 2007 से सीरियलों में काम कर रही है। मौनी रॉय ने बहुत से सीरियलों में काम किया है। उन्‍होंने अपनी तरफ खींचा। मौनी Social media  पर एक्टिव रहती है। मौनीरॉय एक प्रशिक्षित कथक नर्तकी है।

मौनी रॉय की जीवनी (Mauni Roy Biography)

मौनी रॉय एक्टिगं, डॉंसिग दोनों में ही कुशल है। मौनी राफय के पास खूबसूरती और प्रतिभा दोनों है उसके बल पर वे बाँलीवुड की फिल्‍म में काम करने जा रही है। मौनी रॉय ने एकता कपूर के सीरियल नागिन में नागिन का किरदार बहुत अच्‍छे से किया। इस सीरियल से मौनी हर घर में जानी जाने लगी।

Mauni Roy Birth Family

मौनी रॉय का जन्‍म 28 सितंबर 1985 को हुआ थ। मौनी रॉय का जन्‍म पश्चिम बंगाल, कूचबिहार में हुआ था। मौनी रॉय एक मिडिल क्‍लास बंगाली परिवार में पैदा हुई। मौनी रॉय के पिता का नाम अनिल रॉय है। मौनी राय  के पिता  एक ऑफिस सुपरिन्‍टेडेंट  है। और माता का नाम मुक्ति रॉय है। मौनी की माँ एक शिक्षक है। मौनी रॉय का एक छोटा भाई है। उसका नाम मुखॉर राय है। मौनी रॉय के Grandfather (शेखर चन्‍द्रारॉय) एक Theatre Artist थे। मौनी रॉय को एक्टिंग का चस्‍का अपने परिवार से लगा। मौनी रॉय के अंकल एक अच्‍छे तबला वादक थे। और आंटी को गिटार बजाने में expert थी। मौनी रॉय का परिवार टेलेंट से भरा पड़ा था। बचपन से अपने परिवार के साथ रहने से उन्‍हें भी कुछ सीखने को मिला

Mauni Roy Career In Hindi

मौनी रॉय ने 2007 में सबसे पहले एकता कपूर द्वारा निर्देशित सीरियल क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी में काम किया। इस सीरियल में मौनी ने एक बहू की भूमिका निभाई। मौनी रॉय को दर्शकों का बहूत प्‍यार मिला। 2008 में मौनी ने एक्टिंग के अलावां डांसिग में भी काफी जलवा बिखेरा मौनी ने जरा नच के दिखा नामक टीवी सो के पहले सीजन में अपने डॉस से दर्शकों का मन मोहा। इसके बाद उन्‍होंने कस्‍तूरी सीरियल में काम किया। सन् 2009 में पति-पत्‍नी और वो सीरियल में मौनी ने गौरव चौपड़ा के साथ काम किया उसके बाद रॉय में 2010 में दो सहेलिया नामक सीरियल में काम किया। साल 2010 में ही शशहह कोई है नामक हॉरर सीरियल में काम किया।

मौनी रॉय सीरियल 2011 में देवों के देव महादेव नामक सीरियल में काम किया इस सीरियल में महादेव की अर्धागिंनी सती का किरदार निभाया यह सीरियल पौराणिक कथाओं पर पूर्णतय: आ‍धारित था। साल 2013 में लाइफ ओ के चैलन पर जुनून : ऐसी नफरत तो कैसा इश्‍क सीरियल में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई इस सीरियल में मौनी रॉय के साथ आदित्‍य राज ने भी काम किया। 2014 में कर्लक्‍स चैलन पर फेमस रियलटी शो झलक दिखला जा Participate किया। इस शो में उनके साथ पुनीत पाठक ने प्रतियोगी बनकर भाग लिया लेकिन वे इस शो को जीत न सके। मौनी रॉय बिगबास सीजन 8 में चुनी गयीं।

साल 2015 मौनी रॉय के लिए बेहद लकी रहा। मौनी ने कई सीरियलस में काम किया लेकिन उन्‍हें नागिन सीरियल जैसी प्रसिद्धी कहीं नहीं मिली। 2015 में मौनी ने नागिन सीरियल में काम किया । नागिन सीरियल में अर्जुन बिजलानी और अदा खान ने भी काम किया। 2016 में डॉंस शो  You thing you can Dance को होस्‍ट किया पहले सीजन के नागिन सीरियल की सफलता के बाद मौनी ने दूसरे सीजन के नागिन सीरियल में काम किया। नागिन के दूसरे सीजन में मौनी ने दोहरी भूमिका निभाई मौनी रॉय मेहमान के रूप में भी कई शो में बुलाई गई। इन शो में काफी बड़े-बड़े नाम है जैसे कमेडी नाइट बचाओं, कमेडी नाइट कपिल लाईव।

Mauni Roy Upcoming Movies : मौनी रॉय का फिल्‍मी सफर

मौनी रॉय ने फिल्‍म 2014 में नहीं होना नहीं होना शांग में काम किया। पंजाबी फिल्‍म हीरो हिटलर इनलव में भी काम किया। फिल्‍म तुम बिन 2 में Nachna Aaonda नही में भी काम किया मौनी Box cricket league में अर्जुन की टीम Mumbai Tigers  में एक खिलाड़ी के रूप सम्मलित हुई। मौनी रॉय जल्‍द ही बालीवुड की फिल्‍म में आने वाली हैं। कई दर्शक इस फिल्‍म के लिए आँखे गड़ाये बैंठे हुए हैं इस फिल्‍म में खिलाडि़यों के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी है। यह फिल्‍म स्‍वतंत्रता दिवस के ही दिन 15 अगस्‍त को रिलीज हो रही है।

Mauni Roy Friends Secrets

मौनी की करीबी मित्र संजीदा शेख है। मौनी को बचपन से ही पेंटिग्स का शौक था। मौनी रॉय अपने पिता को बहुत मानती है। कॉलेज के दिनों में मौनी रॉय कोरियोग्राफर का भी काम किया है।

Mauni Roy Quotes In Hindi

  • हर इन्‍सान आगे बढ़ना चाहता है मैं भी आगे बढ़ना चाहती हूँ। मै बॉलीवुड में काम करना चाहती हूँ। मैं भी बॉलीवुड की बड़ी हस्‍ती बनना चाहती हूँ।
  • जब भी कोई व्‍यक्ति मुझे या फिर मेरी दौस्‍त को छूने या परेशान करता है, तो मैं उसे जोर का थप्‍पड़ मारती हूँ जिससे वह आगे यह गलती किसी के साथ दोबारा न करे और फिर भी अगर बाज न आये तो मैं पुलिस के पास जाती हूँ।
  • मै एक मध्‍यम वर्गीय परिवार से हूँ इस लिए मैं जानती हूँ कि मध्‍य वर्गीय परिवार के लोग लड़कियोंको काम बोलने की नसीहत देते हैं लेकिन मैं इन मामलों में भाग्‍यशाली हूँ कि मेरे पिता मुझे चुप और अन्‍याय सहना नही सिखाया।
  • मै बहुत अनुशासित लड़की हूँ यह गुण मुझे मेरे परिवार से मिला। आज भी वो दिन मुझे वो दिन याद आते हैं जब पढ़ाई के लिए मेरे पिता जी सुबह चार बजे जगा देते थे। और पढ़ने के बाद वे मुझे अपने साथ मार्निग वॉक पर ले जाते थे और हर रोज स्‍कूल छोड़ने जाते थे। आज मेरे पिता जी मेरे साथ नहीं है लेकिन उनके थॉटस मेरे साथ है और यही गुण विचार मुझेआज भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।
  • मै जिस फिल्‍ड में वर्क करती हूँ वहां पर अफवाही (Gossip) होना नॉर्मल बाते हैं। लेकिन जबमै इसकी फील्‍ड में आयी थी तब मुझे ये सारी चीजे परेशान करती है लेकिन धीरे-धीरे इन सब चीजों की आदत बन गई है। मैनेइन सब अफवाहों को डील करना सीख लिया। अब मुझे इन अफवाहों से कोई फर्क नही पड़ता बल्कि ये अफवाह मुझे हाईलाइट करते है।
  • मै तुरन्‍त फैसला लेने वालों में से हूँ मैं पहले से प्‍लांनिग नहीं करती हूँ कि मुझे यह करना है यह नही। क्‍योंकि मुझे पता नहीं होता की भाग्‍य मुझे कहाँ लेकर जाये। लेकिन मैने आज तक जो फैसले लिए वो मेरी लाइफ के लिए सही रहे। आज मैं अपने लिए फैसलों से खुश हूँ।
  • मै इस मामले में अपने आपको भाग्‍यशाली समझती हूँ कि मुझे एक ही करेक्‍टर को करने के लिए नही कहा गया है और वहीं किसी ने यह कहा कि तुम इस करेक्‍टर के लिए बेस्‍ट हो। इसी बात नें मुझे डॉस Realty show, singing, Hostyng, serial हर तरह के काम को करने के लिए प्रेरि‍त किया।
  • मुझे किसी को दखल देना बिल्‍कुल पसन्‍द नही । मुझे अपने तरीक से रहना पसन्‍द है।
  • मै एक छोटे शहर से संबन्धित लड़की हूँ मैं हर आम लड़की की तरह जीवन जीना चाहती हूँ। मै हर लउ़की की तरह शादी करने, बच्‍चोंकी देखरेख करना चाहती हूँ मेरी ज्‍यादा महत्‍वकांक्षाए नही है यही संस्‍कार मैं अपने बच्‍चों को देना चाहती हूँ। महत्‍व का क्षाए बढ़ने पर इन्‍सान अपने परिवार को, खुद को समय नही दे पाता है।
  • मुझे किताबे पढ़ना अच्‍छा लगता है। किताबे हमे कुछ न कुछ सीख देती है।
  • हमे जो भी स्किष्‍ट मिलती है हम उसी की तरह एक्टिगं करते है, स्किष्‍ट के मुताबिक ही हम एंक्टिगं और रोमांस करते है।
  • मै एक साथ कई चीजों को नही कर पाती हूँ मुझे एक बार में एक ही काम को करना पंसद है क्‍योंकि मै एक साथ कई कामों को करने लगी तो सब गड़बउ हो जाता है, और मै परेशान हो जाती हूँ।
  • भविष्‍य को लेकर मै बिल्‍कुल परेशान नही होती हूँ। आज के समय को लेकर चलती हूँ जिन्‍दगी के हर पल को इन्‍जॉय करती हूँ।
  • मै बहुत मूडी पर्सन हूँ।
  • मै अपने परिवार और दोस्‍तो को हमेशा अपने पास चाहती हूँ और उन्‍हे अपने काम से ज्‍यादा महत्‍व देती हूँ।
  • अगर मै शूटिंग पर नहीं जाती हूँ तब भी मेा सुबह 7 बजे उठ जाती हूँ।
  • मेरे पिता के साथ मेरी बात-चीत एक बहस के साथ हुई। मुझै कुछ दिनों बाद पता चला कि वे अस्‍पताल में एडमिट है तो मैने अन्‍हे खो दिया। आज मुझे उनके साथ आखिरी बातचीत पर पछतावा है।
  • मै एक धार्मिक और आध्‍यात्मिक लड़की हूँ दुनिया में अच्‍छाई और बुराई दोनों होनी चाहिए।
  • मै एक अभिनेत्री हूँ मेरा काम, मेरी क्षमता का सर्वोत्‍तम प्रदर्शन करना है। सफलता या शो की रेटिगं मेरे हाथों में नही है।
  • यदि मैं दुखी होती हूँ तो रिहर्सल हॉल में जाती हूँ और डॉस करती है। डॉस ही मेरी जिन्‍दगी है।

मौनी रॉय को खाने में कढ़ी चावल, चाइनीज डिश, मिष्‍टी दोई पसन्‍द है। उन्‍हे पढ़ना, पेटिगं करना, यात्रा, स्‍केचिगं करना अच्‍छा लगता है।

EDUCATION : मौनी की प्राराम्भिक शिक्षा कचबिहार के केन्‍द्रीय विद्यायल बाबुरहट में हुई। मौनी रॉय ने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के मिरिंडा हाउस में एडमिशन लिया। उसके बाद दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के Jamia millia Islamia University पढ़ाई की। मौनी रॉय ने अंग्रेजी सब्‍जेक्‍ट से ग्रेजुएशन किया साथ ही साथ उन्‍होंनेमास कम्‍युनिकेशन्‍स का Course भी किया।

Mauni Roy Affairs , BoyFriend 

मौनी रॉय का अफेयर सबसे पहले गौरव चोपड़ा के साथ हुआ। मौनरी रॉय और गौरव चोपड़ा की नजदीकिया पति-पत्‍नी और उनके दौरान हुई। वर्तमान में वे मोहित रैना के साथ नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.