Elivsh Yadav Biography In Hindi : Wikipedia | इल्विश यादव की जीवनी  

Elivsh Yadav Biography In Hindi : Wikipedia | इल्विश यादव की जीवनी  

Hy friends  आज मैं आपको इल्विश यादव की जीवनी (Elvish Yadav Biography In Hindi) इल्विश यादव की बायोग्राफी, इल्विश यादव का जीवन परिचय (Elvish Yadav Wikipedia In Hindi),  Elvish Yadav Biography, Wiki, Age, family, education, career physical stats, Birth in Hindi, के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

दोस्‍तों अगर viners की बात करे तो इसमें दुनिया भर के viners  है लेकिन इनमें से कुछ ही ऐसे है जिनके video का हम बेसब्री से इंतजार करते है। इनमेंसे एक है Elvish Yadav.  इल्विश ने अपनी  video  से हँसा-हँसा कर लाखो फैन्‍स बना लिये तो आज जानते है इल्विश  यादव की जीवनी  (Elvish Yadav Biography In Hindi ) इल्विश यादव की बायोग्राफी , इल्विश  यादव का जीवन  परिचय, Elvish Yadav Biography, Wiki, Birth, Age , family education, Physical stats, Career In Hindi

Elvish Yadav Biogragphy In Hindi

Elivsh Yadav Birth Family 

इल्विश यादव का जन्‍म 14 सितम्‍बर 1997 को गुरूग्राम, हरियाणा में हुआ। इल्विश यादव के पिता का नाम राम अवतार यादव और माता का नाम सुषमा यादव है। इनके पिता एक लेक्चरार है तथा माँ एक गृहणीं है।

इल्विश यादव ने अपनी शुरूआती पढ़ाई Amity International School Gurgaon  से की जिसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए हंसराज कॉलेज दिल्‍ली में एडमिशन लिया। हंसराज कॉलेज से  B.Com की डिग्री हासिल की। इल्विश ने 12th  की परीक्षा में 94% मार्क्‍स मिले थे।

Elivsh Yadav Career

इल्विश यादव एक यूट्यूबर है और ये यूट्यूबर पर अपनी फनी वीडियोंज डालते है जिन्‍हें हम vines video कहते है। आज कल इनकी video सोशल मीडिया पर काफी वीडियोज बटोरते है। इल्विश को बचपन से ही लोगों को इंटरटेनमेंट करना अच्‍छा लगता था। बचपन से ही ये friends को हंसा कर इंटरटेन करते थे।

2015-16 के दौरान वाइन कल्‍चर इण्डिया में काफी तेजी से बढ़ा और फेमस हुआ।  Viners जैसे- हर्ष बेनिवाल, आशीष चंचलानी से Inspired होकर इल्विश यादव ने 19 मई 2016 को अपने इस्‍टाग्राम अकांउट पर एक वीडियों डाली जो कि leg base पर थी। यह वीडियों आशीष चंचलानी की वीडियों से कॉपी था। फिर उन्‍होंने धीरे-धीरे vines बनाना Start कर दिया। पर इंस्‍टाग्राम पर उन्‍हें इतनी पॉपुलैरिटी नही मिल रही थी। इल्विश ने फिर फेसबुक पर वीडियों डालना शुरू किया। रिस्‍पांस थोड़ा बहुत बढ़ा पर जो ब्रेक मिलना चाहिए था वो अभी तक मिला नही था। ऐसे टाइम पर इल्विश डिमोटिवेट हो गये लेकिन उनकी माँ ने उनका साहस बढ़ाया, स्फ्रिप्‍ट में Help की, कैमरा है Handeling में हेल्‍प की। अपनी लाइफ का सबसे बड़ा मदद अपनी माँ को ही मानते हैं। उनकी मदद करने के मामले में उनकी बहन और उनकी माँ कभी भी पीछे नही रही।

Elivsh Yadav Youtube Career

इल्विश यादव को किसी ने बताया कि Youtube वीडियो बना कर डालो। उन्‍होंने यूट्यूब पर भी वीडियों बना कर डाली । लेकिन यह बात बहुत कम लोग ही जानते है कि इल्विश Prankster बनना चाहते थे। उन्‍होंने 3 Prank Video Youtube पर डाले। एक साल बीत गया लेकिन कोई अच्छा Responce नहीं मिल रहा था | अप्रैल 2017 में एक दिन वे अपने दोस्‍त अवनीश से बोलते है कि अब Youtube पर वीडियों बनाना बन्‍द कर रहे है। तब उनके दोस्‍त अवनीश बोलते है कि एक Last बार कोशिश करके देख लो। तभी उन्‍हें On the spot एक आइडिया आया और उन्होंने Best friends good friend वाली वीडियो बनाई और यह वीडियो वायरल हो गई। उसके बाद इल्विश ने लगातार चार वीडियों और डाली, यह सभी वीडियो वायरल हो गई। इसके बाद उन्‍होंने कभी पीछे मुडकर नही देखा और यहाँ तक पहुँचने में खूबसूरत टीम का भी हाथ था। जिसमें कीर्ति सिन्‍हा, Half  इंजीनियर , हनी शर्मा अवनीश सिंह शामिल हैं । उनके पापा बहुत Strict थे एक बार वे उनके साथ एक पार्टी में गये लेकिन लोग दुल्‍हे से ज्‍यादा इल्विश के साथ फोटो खींच रहे थे। तब उनके पापा को यकीन हो गया कि उनका बेटा कुछ कर रहा है और यही से उन्‍हें फैमिली का Support मिला। Prank Channel खुलने के बाद दिन पर दिन उनके Subscribe बढ़ते जा रहे हैं।

Elivsh Yadav Physical Apereance

इल्विश यादव की ऊँचाई 180 सेन्‍टी.मी०  तथा वजन 65 किलो ग्राम है। उनके आँखों का रंग काला और बालों का रंग भी काला है। इल्विश 22 साल के है। उन्‍होंने 2016 में  Youtube  पर चैनल खोला था। उन्‍हे यूट्यूब वीडियो देखाना, मूवीज देखाना पसन्‍द है। वे आशीष चंचलानी से प्रेरित होकर चैनल खोला था।

Net worth – इल्विश यादव के  Youtube  पर 2.5  Million  से भी ज्‍यादा Subscriber है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.