Ashish Chanchlani Biography In Hindi : Wikipedia | आशीष चंचलानी की जीवनी

 Ashish Chanchlani Biography In Hindi : Wikipedia | आशीष चंचलानी की जीवनी

Hy friends वैसे तो आपने कई  Youtubers  की बायोग्राफी पढ़ी होगी लेकिन आज मैं आपको इंडिया के Top viners  आशीष चंचलानी की जीवनी (Ashish chanchlani Biography In Hindi) आशीष चंचलानी की बायोग्राफी( Ashish chanchlani Wikipedia In Hindi), Ashish chanchlani Birth, Age, family, career  education, Physical  stats, girlfriend In Hindi,  के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

आशीष चंचलानी Youtuber के Top Viner है। आशीष की वीडियों को भारत का हर Youth देखना पसन्‍द करता है। इनकी सारी वीडियो Youth से रिलेटेड होती है। इनकी बनायी सारी video कॉमिक  Viners पर  Million views है । जो उनकी सफलता और Poularity को पहचान है लेकिन कहते है न,

हर सफलता के पीछे बहुत बड़ा संघर्ष छुपा होता है। ठीक उसी तरह आशीष ने भी बहुत सी मुश्किलों का सामना किया और यह मुकाम हासिल किया तो चलिए जानते है। ‘आशीष चंचलानी की जीवनी’ ( Ashish chanchlani Biography In Hindi)

Ashish chanchlani Birth Family 

आशीष चंचलानी का जन्‍म 7 दिसम्‍बर 1993 को उल्‍हास नगर , महाराष्‍ट्र में हुआ।उनके पिता का नाम ‘ अनिल  चंचलानी’ और माता का नाम ‘दीपा चंचलानी’ है। उनके पिता का खुद का मल्‍टीप्‍लेक्‍स है। उनकी बहन का नाम ‘मुस्‍कान चंचलानी’ है मुस्‍कान भी एक youtuber  है।

Ashish chanchlani Study/Education 

आशीष ने मुम्‍बई के Datta meghe collage of engineering, से पढ़ाई की, बाद में उन्‍होंने सिविल इंजीनियरिंग से B.Tech किया। उन्‍होंने एक्टिंग सीखने के लिए बैरी जॉन एक्टिंग स्‍टूडियों ज्‍वाइन किया था।

Ashish chanchlani Career

आशीष चंचलानी इंडिया के टॉप विनर में से एक है। जो इंस्‍टाग्राम फेसबुक, यूट्यूब पर इंडिया के यूथ से रिलेटेड के मुताबिक वीनरस एक कुछ सेकेण्‍ड की वीडियों है जो एक Situation को कैप्‍चर करके लोगों को एक Sensible way  में इंटरटेनमेंट करती है। एक्टिंग करना हमेशा आशीष चंचलानी का Passion  रहा है। उनका अल्‍टीमेट गोल भी एक एक्‍टर बनना है। इसी पैशन के चलते आशीष चंचलानी ने Social media प्‍लेटफार्म को अपना स्‍टेज बनाया और यहाँ वीडियों अपलोड करके पूरी दुनिया के सामने अपने टेलैन्‍ट को दिखाया।

आशीष चंचलानी बचपन को याद करके बताते है कि मैं बहुत Average स्‍टूडेंट था। जो अपनी क्‍लास में भी कुछ खास एक्टिव नही रहता था। मुझे आज भी याद है कि मै बचपन से लोगों को इंटरटेनमेट करना चाहता था। लेकिन मेरे Healthy  होने के कारण मुझे Humiliation feel  होता था। इसी कारण बाकी बच्‍चों को मुझसे ज्‍यादा Preeperence दी जाती थी। एक्टिंग का पैशन होने के बावजूद उन्‍हें 8th class  तक स्‍टेज पर एक्टिंग करनेकी oppotunity नही मिल पाई, आशीष को बचपन से ही मूवीज देखना, दूसरों की मिमिक्री करना बहुत पसन्‍द था और बड़े इत्‍तेफाक की बात है कि उस वक्‍त उनके पिता एक सिंगल स्‍क्रीन थीयटर चलाते थे और आज उनका खुद का मल्‍टीप्‍लेक्‍स है। इसलिए उनके पिता भी इस फिल्‍मी दुनिया से थोड़े Connect है।

Ashish chanchlani Wikipedia in Hindi

आशीष बचपन से ही अपने पिता के थिएटर में बैठ कर हर तरह के एक्‍टर की एक्टिंग से Inspire हुए है। जिसमें अक्षय कुमार उनके हमेशा से Idal रहे। स्‍कूल के दौरान उन्‍होंने कई बार अपने Parents से Complaint की । उनका पढ़ाई में कोई  Interest  नही है और वो  Acting  को फुल टाइम प्रोफेशन के रूप में करना चाहते थे। लेकिन आशीष के डैड ने उन्‍हे समझाया कि बेटा भले ही इन्‍सान किसी भी फील्‍ड में क्‍यों न काम करे लेकिन आज के इस कॉम्‍पटीशन के World  में उसके पास एक  Basic formal education  होना बहुत जरूरी है। मै तुझे एक्टिंग करने से कभी नही रोकूँगा लेकिन मैं तुझे तेरg formal education छोड़ने भी नही दूँगा । हर बच्‍चे के लिए उसके डैड सुपर हीरो होते है। आशीष भी अपने डैड को अपना हीरो मानते है। और इसी वजह आशीष ने कुछ समय के अन्‍दर मोनो एक्टिंग में कई अवार्ड जीत लिए और Science Scream में अच्‍छे Grade  के साथ अपनी  Education भी पूरी कर ली।

Ashish chanchlani Videos

अपने अच्‍छे ग्रेड के कारण उन्‍हे आगे सिविल इंजीनियरिंग में Admission मिल गया लेकिन आशीष फर्स्‍ट ईयर में एक विषय में बहुत बुरी तरह से फेल हुए थे। एक तरफ ही  उनक एक्टिंग का सपना, एक सपना ही बनकर रह चुका था | और दूसरी तरफ उनके Academic में भी मार्क्‍स गिरते ही जा रहे थे। वो अपनी लेक्‍चर क्‍लास में बैठे-बैठे बस यही  सोचते थे कि ये प्रोफेसर आखिर क्‍या पढ़ा रहा है और मैं क्‍यूँ पढ़ रहा हूँ ये मेरे आजू बाजू के लोग क्‍या हाँ में हाँ मिलाये जा रहे है। मुझे तो घंटा कुछ समझ नही आ रहा है जैसे तैसेउनका फर्स्‍ट ईयर निकला। फिर  second Year  से उनके जीवन में कुछ changes आने लगे। उन्‍होंने  अपनी  college committee ज्‍वाइन कर ली और उन्‍हें   वहाँ का event head  भी बना दिया। जिसकी बदौलत उन्‍हें कई events होस्‍ट करने को मिले जहाँ वो अपनी Speaking, Acting  स्किल्‍स लोगों कि सामने प्रेजेन्‍ट कर पाते थे। इन इवेंट से उन्‍हें अपना आत्‍मविश्‍वास वापस हासिल कर लिया था। उन्‍होंने अपनी दिल की सुनी और बॉरी जॉन ऐक्टिंग स्‍टूडियों ज्‍वाइन की । जहॉ से वे अपनी एक्टिंग स्किल को अच्‍छी तरह से निखार पाये थे। इसी दौरान आशीष चंचलानी ने अपनी पहली vine को बनाया।

एक दिन इंटरनेट पर सर्च करते हुए उन्‍हें डेविड लोपेज की vines मिली। वह वाईन इतनी फनी थी कि उसे देखते ही आशीष को उससे प्‍यार हो गया फिर उन्‍हें सुझा कि मैं भी क्‍या कुछ ऐसा बना सकता हूँ बाद में जबाब मिला “ Yes” मैं बना सकता हूँ फिर उन्‍होंने  internet पर सर्च किया कि इण्डिया में कोई और तो वाईन बना  रहा। जिस टाइम आशीष ने वाईन नही बना रहा। जिस टाइम आशीष ने वाईन बनाना  Start  किया था उस समय तक  BB Ki vine  भी स्‍टार्ट नही हुआ था। शुरूआत में आशीष अपनी वीडियों को Youtube पर नही डालते थे बल्कि  इंस्‍टाग्राम और facebook  पर ही अपनी ऑडियन्‍स बनाने में जुटे हुए थे। आशीष ने धीरे- धीरे   Youtube पर अपनी पहचान बनाई आज कई फेमस Youtubers  में गिने जाते हैं आशीष ने टेली विजन पैलन  Zing  के एक शो प्‍यार तूने क्‍या किया के एक एपिसोड में काम भी किया।

Ashish chanchlani Physical Appearance

आशीष चंचलानी  की ऊँचाई 180 सेमी० तथा वजन 85 किलो ग्राम है। उनकी आँखों का रंग काला तथा बालों का रंग भी काला है। उनकी आयु 25 वर्ष है।

Ashish chanchlani Networth

आशीष चंचलानी के  Youtube  पर 6.3 million subsceriber है। उनकी per month  आय 10-12 लाख है तथा उनकी Networth एक लाख बीस करोड़ रूपये है। अभी हाल में ही अक्षय कुमार  Gold  के प्रमोशन के लिए उनके चैनल पर आये थे।

दोस्तों आशा है आपको Ashish Chanchlani Biography In Hindi : Wikipedia | आशीष चंचलानी की जीवनी से जुडी पोस्ट आपको बेहद पसंद आई होगी , अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.